शारिन अरशद : फैशन- रैंप वॉक कोरियोग्राफर और युवा एवं आकर्षक मॉडल 

20 वर्षीय, शारिन अरशद, जैसा कि आप नाम से ही समझ गए होंगे कि आज हम एक ऐसी युवा के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका कोई फैशन या ग्लैमरस बैकग्राउंड तो नहीं है, लेकिन अपनी मेहनत और फैशन एवं ग्लैमरस की दुनिया के लिए अपनी जोश एवं साहस के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए प्रत्यनशील है।

बिहार की राजधानी पटना के एक मुस्लिम परिवार में जन्मी  शारिन अरशद की  स्कूली शिक्षा रेडिएंट इंटरनेशनल स्कूल और बिशप स्कॉट गर्ल्स स्कूल से संपन्न  एवं उच्च शिक्षा जे.डी. विमेंस कॉलेज में चल रही है । जे.डी. विमेंस कॉलेज में आज शायद ही कोई ऐसी छात्रा या शिक्षिका हो जो शारिन अरशद को ना जानती हो। शारिन अपने अंदर की जोश और ऊर्जा से सबको अपना दीवाना बना चुकी हैं।  फैशन- रैंप वॉक कोरियोग्राफर और युवा एवं आकर्षक मॉडल होने के साथ ही  शारिन डॉक्टर भी बनना चाहती है और इसके लिए मेडिकल की तैयारी भी कर रही है। चूँकि शारिन अरशद का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ, जहां फैशन और ग्लैमरस की दुनिया में जाने की अनुमति काफी मुश्किल है, शारिन के परिवार वाले इस क्षेत्र को करियर विकल्प के रूप में अपनाने के लिए सहमत नहीं थे लेकिन शारिन की लगन और कड़ी मेहनत को देख के धीरे-धीरे उन्होंने अपनी मानसिकता बदल दी और सहमत हो गए खासकर शारिन की माँ हमेशा सहयोग करती रही। शारिन को फैशन- रैंप वॉक कोरियोग्राफर, मॉडलिंग के साथ ही गाने और पेंटिंग का भी शौक है । शारिन को सामाजिक कार्यों में भी काफी रूचि है और वो कुछ सामाजिक संस्थाओ से भी जुडी हुई है जो समाज, बच्चे, औरतो और बुज़ुर्गो के लिए कार्य कर रहे है।  

 शारिन अरशद को फैशन मॉडल बनने का ख्याल जब वो 12 साल की थी उस वक़्त मिस यूनिवर्स में सुष्मिता सेन को भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देख कर आया। सुष्मिता सेन को अपनी प्रेरणा और आदर्श मानने वाली शारिन 10 वीं कक्षा के बाद मॉडलिंग शुरू कर दी थी। भविष्य में मॉडलिंग और डॉक्टर दोनों एक साथ के प्रबंधन के बारे में बताते हुए शारिन कहती है की “देखिए कुछ भी असंभव नहीं है, बस अपने आप पर विश्वास करें दोनों करियर के क्षेत्र में मैनेज करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन अपने सपनो को पूरा करने के लिए बस जुनून होनी चाहिए और इसका सबसे अच्छा उदाहरण हमारी मिस वर्ल्ड मानुषी चररिल है। शारिन अरशद की ऊँचाई 5.8 है जो एक आदर्श मॉडल की होनी चाहिए, इनकी आंखों का रंग काला, बालों का रंग काला और भूरा है। इनको फैशन- रैंप वॉक कोरियोग्राफर एवं मॉडलिंग में का 2 साल का अनुभव है। शारिन को अभिनय, प्रिंट शूट, रैंप शो, डिजाइनर शूट, जातीय वस्त्र, भारतीय वस्त्र, पश्चिमी वस्त्र (घुटने से नीचे), संगीत एल्बम में रूचि और पसंद है और साथ ही अधोवस्त्र शूट, कैलेंडर शूट, बोल्ड सीन पसंद नहीं करती ना ही भविष्य में ये सब करना चाहती है। शारिन फैशन- रैंप वॉक कोरियोग्राफर एवं मॉडलिंग के क्षेत्र में एक आदर्श के रूप में अपने आप को स्थापित करना चाहती है। इसके साथ ही   शारिन चिकित्सा के क्षेत्र में डॉक्टर बनना चाहती है जिससे ये जरूरतमदों के इलाज़ कर सके और ख्याल रख सके।  

शारिन को फैशन- रैंप वॉक कोरियोग्राफर एवं मॉडलिंग में सम्मानित भी किया जा चुका है और बहुत सारी उपलब्धियां भी इन्होने अपने नाम की है, जैसे – दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित CGS विजेता, फिनाले में अपने कॉलेज का प्रतिनिधित्व , मिस अमीफोरिया टीम विजेता, रनवे शो स्टॉपर इन द ली रीव और इनके अलावा शारिन पटना में कुछ रनवे भी आयोजित कर चुकी है , अब ये मिस इंडिया के लिए मॉडल के रूप में तैयारी कर रही है।

युवाओं के लिए संदेश देते हुए शारिन का कहना है “इस जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है, बस आत्मविश्वास से भरे रहें और खुद पर विश्वास रखें, जीवन में उतार-चढ़ाव आएंगे लेकिन कभी भी अपने सपनों को मत छोड़ो । हर व्यक्ति के जीवन में कुछ कार्य ऐसे जरुर होते हैं जिन्हें करना हमेशा असंभव ही लगता है और जब कोई दूसरा व्यक्ति आकर उसी असंभव काम को संभव करके दिखा देता है तो हमें लगता है कि यार वो बहुत किस्मत वाला है| दरअसल, असंभव कार्य को करने के लिए जितनी कठोर मेहनत की आवश्यकता होती है, उतनी आपने कभी की ही नहीं.. कोई भी काम असंभव नहीं होता, बल्कि थोडा कठिन होता है| जब कोई काम इतना कठिन होता है जिसे हम आसानी से नहीं कर सकते तो बस हम उसे असंभव कहने लगते हैं, यही असंभव शब्द जब हमारे दिमाग में बैठ जाता है तो हम फिर प्रयास करना ही बंद कर देते हैं ।

 

 

Cresta WhatsApp Chat
Send via WhatsApp
error: Content is protected !!