बिहार सरकार भी रद्द करे परीक्षा – सादिक़

दिल्ली सरकार ने अपने सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को रद्द करने के निर्णय पर बोले सादिक़, बिहार सरकार भी रद्द करे परीक्षा।

छात्र मानसिक तनाव से गुज़र रहे हैं, सरकारें लापरवाह बनी हुई हैं : सादिक़

अंतिम वर्ष के छात्रों के परीक्षा रद्द करने को लेकर यूजीसी और छात्र संगठनों में चल रही खिंचा तानी के बिच एक और दिलचस्प मोर आ गया है। दिल्ली सरकार ने अपने अंतर्गत आने वाले सभी विश्वविद्यालयों में परीक्षा रद्द करने तथा पिछले सेमेस्टर के आधार पर छात्रों का रिज़ल्ट घोषित करने का निर्णय लिया है। दिल्ली सरकार के इस निर्णय के बाद छात्रों में काफ़ी उत्साह है, छात्र अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का शुक्रिया अदा कर रहे हैं तथा अन्य राज्य सरकारों तथा केंद्र सरकार से भी परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र तथा ‘आप’ की छात्र विंग ‘सीवाईएसएस’ के बिहार राज्य संगठन प्रभारी सदिक़ रज़ा ने इस निर्णय का स्वागत किया है। सादिक़ ने प्रेस ब्यान जारी कर कहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार के इस निर्णय ने छात्रों को बड़ी राहत दी है। दिल्ली विश्वविद्यालय के वीसी अॉनलाइन परीक्षा पर अड़े हैं जो कि शर्मानाक है। छात्र मानसिक तनाव से गुज़र रहे हैं, मगर सरकारें लापरवाह बनी हुई हैं। अगर परीक्षा का माध्यम आॅनलाइन होगा तो बिहार और यूपी जैसे राज्य से आने वाले छात्र परीक्षा से वंचित रह जाएंगे क्यूंकि यहां इंटरनेट की सही सुविधा नहीं है। केंद्र सरकार अपने सभी विश्वविद्यालयों को भी परीक्षा रद्द करने का निर्देश दे।

बिहार के विश्वविद्यालयों के छात्रों की समस्याओं को लेकर सादिक़ ने बिहार सरकार से भी परीक्षा रद्द करने की मांग की है।

Cresta WhatsApp Chat
Send via WhatsApp
error: Content is protected !!