कानपुर शेल्टर होम कांड के खिलाफ़ सड़क पर उतरी CYSS

कानपुर शेल्टर होम कांड के खिलाफ़ सड़क पर उतरी CYSS, योगी आदित्यनाथ का किया पुतला दहन

कानपुर मामले में लिपापोती करने में जुटी है बेशर्म योगी सरकार : सादिक़

कानपुर शेल्टर होम मामला अब राष्ट्रीय स्तर पर तुल पकड़ता जा रहा है। धिरे धिरे देश भर में योगी सरकार के खिलाफ़ प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। आम आदमी पार्टी की छात्र विंग “छात्र युवा संघर्ष समिति” (सीवाईएसएस) ने भी आज ताजपुर हॉस्पिटल चौक पर विरोध प्रदर्शन करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया है। विरोध प्रदर्शन के दौरान सीवाईएसएस कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ़ जम कर नारेबाज़ी की। ताजपुर हॉस्पिटल चौक से आक्रोश मार्च निकाल कर नीम चौक, गोला रोड, थाना चौक होते हुए सीवाईएसएस कार्यकर्ताओं ने वापस हाॅस्पिटल चौक पहुँच कर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया।

कार्यकर्ताओं व आम लोगों को संबोधित करते हुए सीवाईएसएस राज्य संगठन प्रभारी सादिक़ रज़ा ने कहा कि पहले मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम में यौन उत्पीड़न के मामले आए और अब कानपुर शेल्टर होम में। इन दोनों मामले में एक बात सामान्य है कि सरकारें बेटीयों की सुरक्षा को लेकर असंवेदनशील है। कानपुर बालिका गृह में 57 कोरोना पॉज़िटिव पाई गई किशोरीयों में से 7 गर्भवती है और एक एड्स से पीड़ित है। इन सातों के साथ बलात्कार की पुष्टि भी हुई है, मगर कोई ठोस कदम उठाने के बजाय योगी की बेशर्म सरकार मामले की लिपापोती करने में जुटी है। सीवाईएसएस मांग करती है इस मामले को सीबीआई के हाथ में सौंपा जाए वर्ना आंदोलन और तिव्र होगा।

मौके पर सीवाईएसएस ताजपुर प्रखंड अध्यक्ष व डॉ एलकेभीडी छात्र संघ उपाध्यक्ष मो॰ इश्तेयाक, प्रखंड उपाध्यक्ष जहिर अहमद राही, प्रखंड सचिव नदिम अख्तर, मो॰ शामिम, सोनू कुमार, मो॰ ताबिश समेत दर्जनों छात्र नेताओं ने भी सभा को संबोधित किया।

Cresta WhatsApp Chat
Send via WhatsApp
error: Content is protected !!