भारतीय उदयीमान पुरस्कार से सम्मानित हुआ पटना यूनवर्सिटी का छात्र मासूम अली

मासूम अली को सामाजिक क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने हेतु भारतीय उदयीमान पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मासूम अली को यह पुरस्कार यूनाइटेड नेशन यूनिवर्सिटी कुआलालंपुर मलेशिया से आए हुए प्रतिनिधि एवं एनजीओ भूमिका के डायरेक्टर शिल्पा सिंह ने संयुक्त रूप से प्रदान किया। इस कार्यक्रम में झारखंड, उतर-प्रदेश, बंगाल व बिहार से चयनित 100 सितारों को 30 जून को पटना के होटल क्लार्क इन में राज्यसभा सांसद आरके सिंहा , बिहार राज्य एड्स कंट्रोल सोसायटी के निदेशक मनोज कुमार व सहायक निदेशक आलोक कुमार द्वारा वैसे युवा जो समाजिक क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं और काफी उपलब्धि प्राप्त कर रहे हैं वैसे युवाओं को अचीवर्स गैलरी नामक संस्थान द्वारा सम्मानित किया गया। बताते चलें कि मासूम अली पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं इनको यह पुरस्कार रक्तदान जागरूकता हेतु व मतदाता जागरूकता हेतु दिया गया ।

प्रतिभा के धनी है मासूम कई बार मिल चुका है सम्मान 2017 में पटना में मां वैष्णो देवी सेवा समिति द्वारा बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की मौजूदगी में भारत रत्न सम्मान से सम्मानित हो चुके हैं । 21 अक्टूबर 2018 को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में इंडिया ग्रेट लीडर अवार्ड से सम्मानित हो चुके हैं। 5 दिसंबर 2018 को पटना के होटल पनास में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे द्वारा भी सम्मानित हो चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप में तीन बार हो चुके हैं शामिल; स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार ,नेशनल ब्लड ट्रांसफ्यूजन काउंसिल और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोलॉजिकल द्वारा आयोजित दो दिवसीय नेशनल वर्कशॉप ऑन हॉमोविजिलेंस , डोनर विजिलेंस व स्वैच्छिक रक्तदान के कार्यक्रम में भी शामिल हो चुके हैं।

पटना विश्वविद्यालय से कर रहे है स्नातक की पढ़ाई, मासूम अली पटना विश्वविद्यालय से उर्दू विभाग से स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं और वह अभी फिलहाल उर्दू विभाग के स्नातक तृतीय वर्ष में है।

Cresta WhatsApp Chat
Send via WhatsApp
error: Content is protected !!