पटना में हुई भारतीय निर्मित ई-रिक्शा चीता की लॉन्चिंग

पटना। ट्रैक्टर, ऑटोमोबाइल और इंजीनियरिंग उद्योग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हिम टेक्नोफॉर्ज लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने नए एक्सक्लूसिव डिस्ट्रीब्यूटर विनायक इंटरप्राइजेज का शुभारम्भ किया। इस शुभारम्भ के अवसर पर कंपनी द्वारा निर्मित ई-रिक्शा चीता की लॉन्चिंग पटना में लॉन्चिंग की गयी। ई-रिक्शा की लॉन्चिंग कंपनी के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट के एन गुप्ता, निदेशक मनन अग्रवाल, मार्केटिंग मैनेजर आशीष अग्रवाल व विनायक इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर मोहित सेठ ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

मीडिया को सम्बोधित करते हुए कंपनी के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट के एन गुप्ता ने कहा की चीता ई-रिक्शा राजधानी की सड़कों पर सरपट दौड़कर लोगों को उनकी मंजिल तक पहुचने में मदद करेगी। उन्होंने कहा की चीता ई-रिक्शा की लॉन्चिंग बिहार में विकास एवम पर्यावरण संरक्षण की ओर एक ठोस कदम है। यह वाहन पूर्णरूप से प्रदुषण मुक्त एवम इकोफ्रैंडली है। बैटरी से चलने वाले इस ई-रिक्शा में चार सवारी के साथ एक चालक के बैठने की सुविधा है। उन्होंने कहा की इस ई-रिक्शा की औसतन कीमत एक लाख पच्चीस हजार रखी गयी है। मैन्युअल ब्रेक से भारत में बनी इस ई-रिक्शा में एक बार बैटरी फुल चार्ज करने पर 90-100 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। उन्होंने बताया की यह ई-रिक्शा भारत सरकार के आईकैट द्वारा मान्यता प्राप्त है।

वहीं कंपनी के निदेशक मनन अग्रवाल ने कहा की हम ग्राहकों को सुरक्षा का भरोसा, आरामदायक सफर, अछि मजबूती की गारंटी, फाइनेंस की सुविधा उपलब्ध कराते हैं। उन्होंने बताया की चीता को ह्य्द्रौलिक रैपर शॉकर, बोल्ड डिजाइन, ड्यूटी 43 एमएच शॉकर, डबल चेसिस फ्रेम, साइड फ्रेम बनावट, स्ट्रीट रूफ सपोर्ट, स्टोरेज कैबिनेट बैटरी जैसे फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

वहीं अपने सम्बोधन में विनायक इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर मोहित सेठ ने कहा की जहां यह आरामदायक सीटिंग, स्टोरेज स्पेस, ऊंचे लेगरूम, म्यूजिक सिस्टम और चालकों के लिए श्रेष्ठ डिजाइन वाले फुट ब्रेक जैसी सुविधाओं से युक्त है वहीं इसमें बेहतर सीटें, सुरक्षा के लिए साइड के पर्दे और यात्रियों के लिए बैकसपोर्ट जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं। ई-रिक्शा का मेंटेनेंस एवं समस्याओं का निवारण कंपनी कुषल लोगों द्वारा किया जाता है और कंपनी के डीलरषिप पर इसके कलपुर्जे आसानी से उपलब्ध हैं।

रिपोर्ट : अनूप नारायण सिंह, पटना

Cresta WhatsApp Chat
Send via WhatsApp
error: Content is protected !!